खोज की एक महत्वपूर्ण जोखिम वाई-फाई नेटवर्क: इसका क्या मतलब है और क्या करना है

खोज की एक महत्वपूर्ण जोखिम वाई-फाई नेटवर्क: इसका क्या मतलब है और क्या करना है

बेल्जियम सुरक्षा विशेषज्ञों WPA2 सबसे Wi-Fi नेटवर्क में इस्तेमाल किया प्रोटोकॉल में एक जोखिम मिल गया है। प्रोटोकॉल में छेद KRACK (कुंजी पुनः अधिष्ठापन हमलों) कहा जाता है। Meti लोवेन विश्वविद्यालय के Vanha (Mathy Vanhoef) साइट KrackAttacks.com के जोखिम पर डेटा प्रकाशित किया है < /a>।

विशेषज्ञ के अनुसार; WPA और WPA2 सुरक्षा प्रोटोकॉल में गंभीर कमियों वाले किसी हमलावर शिकार की Wi-Fi कवरेज क्षेत्र; किसी भी प्रेषित जानकारी के लिए उपयोग में है अनुमति देते हैं।

चोरों ने क्रेडिट कार्ड नंबर; पासवर्ड; त्वरित संदेश; ईमेल; फ़ोटो और अन्य संवेदनशील जानकारी चोरी कर सकते हैं विश्वसनीय एन्क्रिप्टेड माना जा रहा। इसके अलावा; एक हमलावर; उदाहरण के लिए; वाई-फाई के माध्यम से खोला वेबसाइटों पर मैलवेयर लागू करने के लिए कर सकता है।

यहां तक ​​कि एक सुरक्षित HTTPS प्रोटोकॉल का उपयोग कर जब ब्राउज़ कर कोई सुरक्षा प्रदान करता है।

भेद्यता सभी मौजूदा वायरलेस नेटवर्क को प्रभावित करता है; ताकि सभी के तहत खतरा सूप समर्थन वाई-फाई; कोई बात नहीं क्या प्रणाली उन पर स्थापित किया गया है कर रहे हैं। लिया सफल हैकिंग उपकरणों MacOS; विंडोज; आईओएस; एंड्रॉयड; लिनक्स और OpenBSD। ब्राउज़रों के अलावा; अनुप्रयोगों बैंकिंग सेवाओं और यहां तक ​​कि अनुप्रयोग जो VPN से कनेक्ट करने जोखिम रहता है।

विशेषज्ञ हमले लिनक्स और Android पर आधारित उपकरणों के खिलाफ “विशेष रूप से विनाशकारी” कहा जाता है। अगर वे निकट भविष्य में अपडेट नहीं होते हैं 41% Android उपकरणों के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है। लेकिन; गूगल; जोखिम के बारे में जाना जाता है; ताकि आप सुरक्षा सुधारों की उम्मीद करनी चाहिए।

हैकिंग रोकने के लिए; उपयोगकर्ताओं को तुरंत अपडेट ही वे अपने सभी उपकरणों पर उपलब्ध हो जाते हैं के रूप में स्थापित करना चाहिए।