विज्ञान के रूसी एकेडमी कमचटका में जल प्रदूषण के कारण कहा जाता है

अक्टूबर 23 ; विज्ञान रूसी एकेडमी आंद्रेई Andrianov के उपाध्यक्ष ने कहा कि <एक शीर्षक के लिए कारण = "Avacha बे कमचटका समुद्री जीवों के 95% को मार डाला। क्या आपदा के बारे में है कि मान लीजिए कि वेब" na-kamchatke-katastrofa/" target = "_ blank" rel = "noopener noreferrer"> Avacha खाड़ी वैज्ञानिकों प्रदूषण विषाक्त शैवाल मान्यता दी है। यह वह एक गोल मेज; जांच के परिणाम के लिए समर्पित के दौरान कहा।

«हम कह सकते हैं कि बेन्थिक जलीय जीव की बड़े पैमाने पर मृत्यु दर विषाक्त पदार्थों जटिल प्रजातियों Karenia; dinoflagellates के प्रतिनिधियों के लिए जोखिम के परिणामस्वरूप होने वाले»।

आंद्रेई Andrianov

शैवाल Karenia उनके विषाक्त खिलता है; जो समुद्री जीवन के लिए वास्तव में खतरनाक है के लिए जाना जाता है। तेजी से विकास के साथ और तेजी से नीचे और विघटित इन शैवाल सिंक नष्ट होते; सभी ऑक्सीजन ले रही। हैड्रियन को याद दिलाया कि एक ऐसी ही घटना पहले से ही कैलिफोर्निया में 2011 में हुआ था।

समुद्री स्तनधारियों प्रभावित नहीं हैं

यह भी विज्ञान के रूसी अकादमी के उपाध्यक्ष ने कहा कि द्वारा इस पारिस्थितिकी आपदा केवल मछली और जलीय जीव को मार डाला है।

अक्टूबर 24 वें यूट्यूब चैनल “संशोधन” अलेक्सई Pivovarov के एक विशेष संस्करण में ने कहा कि मॉस्को स्टेट यूनिवर्सिटी के रासायनिक संकाय एमवी लोमोनोसोव के नाम पर रखा के वैज्ञानिकों दो उत्पादों कमचटका से क्षय heptyl रॉकेट ईंधन घटक पानी के नमूनों का में पाया। यह एक औपचारिक राय है।

परिस्थितिविज्ञानशास्री जॉर्ज Kavanosyan जांच करने के लिए आमंत्रित किया पुष्टि की है कि एनडीएमए और tetrametildvatetrazen; जो heptyl के विघटन के उत्पादों रहे हैं; केवल मानव निर्मित द्वारा पानी में दिखाई दे सकता। उनके अनुसार; यह heptyl की रिहाई शैवाल विषाक्त पदार्थों को; जो बेन्थिक जीवों की मौत के लिए नेतृत्व को चालू कर सकते।

जॉर्ज Kavanosyan सुझाव heptyl भूमिगत धारा है; जो दूर पास के सैन्य रेंज Radyginskogo से छानना ले लिया के माध्यम से खाड़ी के पानी में मिल सकता है। लेकिन; उपलब्ध नमूने के अनुसार हम यह नहीं कह सकते कि यह प्लेग और जलीय सर्फर जहर कमचटका का कारण था। आगे अनुसंधान और गहन जांच की आवश्यकता है।